पुणे ने मुंबई को 49-26 से पटका

683
पुणे प्राइड की टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए सोमवार को पारले इंडो इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग (आईपीकेएल) के पहले सीजन के दूसरे चरण में मुंबई चे राजे को एकतरफा अंदाज में 49-26 से हरा दिया।
पुणे ने चार क्वाटरों के इस मैच में मुंबई को 16-4, 12-7, 10-8, 11-7 से मात दी।
पुणे की जोन-ए में नौ मैचों में यह सातवीं जीत है और टीम अब 14 अंकों के साथ अपने ग्रुप में मजबूती से शीर्ष पर कायम है। वहीं, मुंबई की आठ मैचों में यह तीसरी हार है। टीम आठ अंकों के साथ जोन-बी में दूसरे नंबर पर है।
अपने जोन-ए में शीर्ष पर कायम पुणे ने शानदार शुरुआत करते हुए पहले क्वार्टर के आधे समय तक 6-3 की बढ़त ले ली। टीम ने इसके बाद लगातार अंक लेकर पहला क्वार्टर आसानी से 16-4 की बढ़त के साथ पहले क्वार्टर की धमाकेदार समाप्ति की।
दूसरे क्वार्टर में भी पुणे ने अपना पराक्रम जारी रखा और उसने अंक बटोरने के अपने अभियान को जारी रखा। पुणे ने इस क्वार्टर में 12 अंक और लेकर मैच में 28-11 की विशाल बढ़त बना ली। दूसरे क्वार्टर में 12 अंक लिए जबकि मुंबई सात अंक ही ले पाई।
तीसरे क्वार्टर में भी पुणे के खिलाड़ियों ने जबर्दस्त खेल का प्रदर्शन जारी रखा। टीम ने इस क्वार्टर की शुरुआत दो अंकों के साथ की और फिर सातवें मिनट तक अपनी बढ़त को 20 अंकों तक पहुंचा दिया। पुणे इस समय 35-15 से आगे था।
पुणे की टीम ने इसके बाद आखिरी मिनटों में कुछ और अंक लेकर 19 अंकों की बढ़त के साथ 38-19 से इस क्वार्टर में भी अपनी बढ़त को कायम रखा।
मैच के चौथे और अंतिम क्वार्टर में भी पुणे का अंक लेने का सिलसिला जारी रहा। टीम ने पहले तो 42-19 की बढ़त बनाई और फिर वह 46-23 से आगे हो गया। पुणे ने इसके बाद तीन अंक और लेकर 49-26 से एकतरफा अंदाज में यह मुकाबला अपने नाम कर लिया।
लीग में मंगलवार को तीन मैच खेले जाने हैं। पहले मैच में पांडिचेरी प्रीडेटर्स का सामना तेलुगू बुल्स से, दूसरे मैच में बेंगलोर राइनोज का सामना मुंबई चे राजे से और तीसरे मैच में हरियाणा हीरोज का सामना चेन्नई चैलेंजर्स से होगा।
 बिस्कुट निमार्ता कंपनी पार्ले इस लीग की टाइटल स्पांसर है। लीग का सीधा प्रसारण डीस्पोर्ट (अंग्रेजी), एमटीवी एवं एमटीवी एचडीप्लस (हिंदी), डीडीस्पोर्ट (हिंदी) के अलावा कई क्षेत्रीय नेटवर्क पर भी किया जा रहा है।